राष्ट्रीय

आईआरटीसी की वेबसाईट ठप ,लोग परेशान

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन की वेबसाइट 16 मई की सुबह अचानक से ठप हो गई है जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई। खास बात यह है कि आईआरसीटीसी की वेबसाइट तत्काल टिकट बुकिंग के दौरान ही ठप हुई और अभी भी वेबसाइट के खुलने में दिक्कत आ रही है।

खबर है कि आईआरसीटीसी की वेबसाइट में यह दिक्कत मेंटनेंस के कारण आ रही है। वेबसाइट के डाउन होने से यूजर्स काफी परेशान हैं और वे सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। कई यूजर्स ने साइट ठप होने का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

वहीं वेबसाइट के ठप होने पर यदि आपके पास को शिकायत है तो आप इसके लिए रेलवे की हेल्पलाइन नंबर की मदद ले सकते हैं। यदि आपको टिकट कैंसिल करवाना है या फिर टीडीआर फाइल करनी है तो 0755-6610661, 0755-4090600, 0755-3934141 पर कॉल कर सकते हैं या फिर आप अपनी सुविधानुसार etickets@irctc.co.in पर ई-मेल करके भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। हालांकि रेल मंत्रालय या फिर आईआरसीटीसी की ओर से अभी तक इस मामले पर कोई बयान नहीं आया है।

कई लोगों ने ट्विटर पर आईआरसीटीसी की वेबसाइट के डाउन होने की शिकायत स्क्रीनशॉट के साथ की ही है। लोगों द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में साफ-साफ देखा जा सकता है कि रेलवे की ओर से मैसेज मिल रहा है कि मेंटनेंस के कारण साइट डाउन है। बता दें कि वेबसाइट के अलावा मोबाइल ऐप पर भी लोग टिकट बुक नहीं कर पा रहे हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *