राजनीति

राजद का सवर्ण प्रेम दिखावा मात्र – राजेश मणि

तेजस्वी यादव का सवर्णों के प्रति प्रेम क्षणिक है और दिखावा मात्र है जिसमें छल छलकता है । उक्त बातें नवगछििया भाजपा जिला प्रवक्ता राजेश मणि ने कही । नवगछिया भाजपा जिला प्रवक्ता ने तेजस्वी यादव को आड़े हाथ लेते हुए कहा –

ये वही तेजस्वी यादव हैं जिनके पिता लालू प्रसाद यादव ने हमेशा सवर्णों का अपमान व तिरस्कार किया। आज उनके बेटे अपनी राजनीतिक बजूद बचाने के लिए सवर्णों को खुश करने में लगे हैं।
ये वही लालू यादव के पुत्र हैं जिनके पिता ने माय समीकरण देते हुए भूरा बाल साफ करने का नारा देकर सवर्णों के अस्तित्व को ललकारा था। ये उसी जातिवाद के जनक लालू जी के पुत्र हैं जिन्होंने मजहबी और जातिवादी नफरत को पैदा करते हुए कभी कहा था यादव मियाँ भाई भाई और सब जात कहाँ से आई।
आज लालू सुपुत्र तेजस्वी यादव को अचानक सवर्णों का ख्याल कैसे आ गया.? वस्तुतः इन्हें सवर्णों का ख्याल नहीं बल्कि अपनी राजनयिक बजूद की चिंता खाये जा रही है।
इनके पिता लालू प्रसाद यादव सवर्णों का अस्तित्व तो नहीं साफ कर सके लेकिन जातिवाद और नफरत की राजनीति में अपना खुद का राजनीतिक वजूद जरूर हाशिये पर ला खड़ा कर लिया है।
आज उसी का नतीजा है कि जिनसे वे नफरत करते थे और गाली देते नहीं थकते थे आज वे प्यार दिखाने का ढोंग कर रहे हैं।
लालू यादव और उनके परिवार की हकीकत और मानसिकता को जनता भली भांति समझती है और वे उनके किसी बहकावे में नहीं आएंगे। तेजस्वी यादव बिहार की जनता को बरगलाना बंद करे। जनता आपके प्रलोभन और चाल-चरित्र को भली भांति जानती और समझती है।

               

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *