खेल

 एमएस धोनी करेंगे संन्‍यास का ऐलान? विराट कोहली के ट्वीट से मिले संकेत


प्रतीक झा :- भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल पर एक फोटो पोस्ट किया है, जिसके बाद से धोनी के रिटायरमेंट की अटकलें तेज हो गई हैं। दरअसल, यह फोटो 2016 वर्ल्ड कप का है। उस दौरान यह मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में खेला गया था।

कोहली ने धोनी के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘मैं यह मैच कभी नहीं भूल सकता हूं। वह बेहद खास रात थी, जब इस इंसान ने मुझे फिटनेस टेस्ट की तरह दौड़ाया।’ इस फोटो में विराट घुटने पर बैठकर जश्न मना रहे हैं और धोनी उनकी ओर बढ़ रहे हैं।

इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से करारी शिकस्त दी थी। 27 मार्च 2016 को मोहाली में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 160 रन बनाए। जवाब में भारत ने पांच गेंदें शेष रहते ही यह मैच अपने नाम कर लिया।

बता दें कि इस मैच में कोहली ने 51 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 82 रन बनाए। वहीं धोनी ने 10 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 18 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच 67 रनों की नाबाद साझेदारी हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *