राजनीति

पश्चिम बंगाल में बदलाव शुरु ,50पार्षद ,तीन टीमसी विधायक ने ली भाजपा की सदस्यता

पश्चिम बंगाल में टीएमसी के तीन विधायकऔर 50 से अधिक पार्षद हुए बीजेपी में शामिल

लोकसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल की राजनीति में उठापटक का शुरू हो गया। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़ने वालों का तांता लग गया है। टीएमसी के तीन विधायक और 50 से 60 पार्षद बीजेपी में शामिल हुए। एएनआई के मुताबिक टीएमसी के दो विधायक और सीपीएम के एक विधायक व 50 से अधिक पार्षद ने आज दिल्ली आज बीजेपी में शामिल हुए। जैसे पश्चिम बंगाल में सात चरणों में चुनाव हुए, वैसे ही भाजपा में भी सात चरणों में ज्वाइनिंग होगी। आज पहला चरण था।

कांचरापाड़ा नगरपालिका के 16 टीएमसी पार्षद सामूहिक रूप से पार्टी से इस्तीफा देकर टीएमसी में शामिल हुए। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि तीन विधायक और 50-60 पार्षद आज भाजपा में शामिल हुए हैं।भविष्य में भी और ऐसे ज्वाइनिंग होगी।

उधर बीजेपी के नेता मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु रॉय ने भी टीएमसी से सदस्यता वापस ले ली है। बीजेपी नेता मुकुल रॉय और उनके बेटे और निलंबित टीएमसी विधायक सुभ्रांशु रॉय दिल्ली में बीजेपी हेक्वार्टर पहुंच चुके हैं। लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी संगठन के पुनर्गठन के मकसद से तृणमूल कांग्रेस अपने नाराज नेताओं से संपर्क साध रही है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ‘हम ऐसा नेताओं और कार्यकर्ताओं तक पहुंच रहे हैं, जो कुछ कारणों से निष्क्रिय हो गए हैं। हम हर किसी को पार्टी में वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं।’


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *